रेलवे का लोको पायलट निकला सॉल्वर गैंग का सरगना, 10 लाख में रेलवे एग्जाम पास कराने का लेता था ठेका, चार गिरफ्तार

गोरखपुर 

रेलवे एग्जाम पास कराने वाली सॉल्वर गैंग का सरगना रेलवे का ही एक लोको पायलट निकला है। यह गैंग 10 लाख में रेलवे एग्जाम पास कराने का ठेका लेती थी। पुलिस ने लोको पायलट सहित गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

उत्तरप्रदेश में गीडा थाने की पुलिस और स्वाट टीम के संयुक्त प्रयास से पकड़ी गई इस गैंग ने कई चौका देने वाले खुलासे किए हैं। गोरखपुर  SP नॉर्थ मनोज कुमार अवस्थी ने बुधवार को इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आगरा रेलवे में लोको पायलट पद पर तैनात कर्मचारी रामजी सॉल्वर गैंग का मेन सरगना है। शातिर सरगना मोटी रकम लेकर प्रतियोगी परीक्षा पास कराने का ठेका लेता है। उसके साथ बिहार खोराबार के दीपचंद, चौरी चौरा के इंद्रजीत पासवान और संदीप पासवान को भी गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से दो मोटर साइकिल और पांच मोबाइल बरामद किए गए हैं।

10 लाख में लेते थे पास कराने का ठेका
पुलिस  के अनुसार मंगलवार को गैंग का सरगना लोको पायलट रामजी का भी लोकेशन नौसड़ इलाके में मिला था। सर्विलांस टीम द्वारा बताए उस जगह पर पुलिस पहुंची। लेकिन उससे पहले सरगना वहां से फरार हो गया। पुलिस के मुताबिक, रामजी 10 लाख रुपए में रेलवे ग्रुप-डी श्रेणी के एग्जाम को पास कराने का ठेका लेता है। इसमे से डेढ़ लाख रुपए वो सॉल्वर को देता है। रामजी तैयारी करने वाले युवाओं को पैसे का प्रलोभन देकर इस धंधे में उन्हें उतारता है।

ऐसे पकड़ में आया गैंग
SP नॉर्थ ने बताया, “नौसड़ स्थित एक सेंटर पर रेलवे भर्ती बोर्ड की ग्रुप डी का ऑनलाइन एग्जाम चल रहा था। शाम 4 से 6 बजे तक एग्जाम चलना था। गीडा पुलिस और स्वाट टीम को सूचना मिली थी कि सेंटर पर कैंडिडेट की जगह एक सॉल्वर बैठकर एग्जाम दे रहा है। शाम करीब 5.30 बजे स्वाट प्रभारी मनीष यादव और गीडा थाने की पुलिस सेंटर पर पहुंची। वहां एग्जाम दे रहे एक युवक को पुलिस ने पकड़ा। तब उसने सारी बातें बताईं कि उसका नाम पंकज है। वो बिहार से खोराबार के दीपचंद की जगह एग्जाम देने आया है।”

फोटोशाॅप के जरिए बदली फोटो
SP नॉर्थ ने बताया कि पूछताछ में बिहार निवासी पंकज ने बताया, “फर्जी आधार कार्ड और प्रवेश पत्र पर खोराबार निवासी कैंडिडेट दीपचंद की फोटो के साथ अपनी तस्वीर फोटोशाॅप के जरिए लगाई थी। पंकज के बताने पर बाहर खड़े सॉल्वर गैंग के तीन और सदस्यों को पुलिस ने पकड़ा। जिनकी पहचान खोराबार के दीपचंद, चौरी चौरा के इंद्रजीत पासवान और संदीप पासवान के रूप में हुई।

लक्जरी लाइफ जीता है लोको पायलट
पुलिस ने बताया, गैंग का सरगना लोको पायलट रामजी का आलीशान घर पिपराईच इलाके में है। जब वो आगरा से अपने घर आता है; तब उससे मिलने के लिए भीड़ लग जाती है। बहुत से लोगों को रामजी ने नौकरी के नाम पर पैसा भी दबाया है। वो लोग भी पैसे के लिए रामजी के घर दौड़ते रहते हैं।

STF ने भी पकड़ा गैंग
5 लाख रुपए  में लोगों को रेलवे की ग्रुप-डी परीक्षा पास कराने वाला एक गिरोह स्पेशल टास्क फोर्स (STF) के भी हत्थे चढ़ा है। मंगलवार को STF इकाई के निरीक्षक सत्य प्रकाश सिंह के नेतृत्व में टीम ने गिरोह के चार सदस्यों को गीडा थाना क्षेत्र के नौसढ़ स्थित एक परीक्षा केंद्र से गिरफ्तार किया है। इसमें गिरोह का मुख्य सरगना, जो दूसरे के स्थान पर परीक्षा देता था सहित उसके दो साथी और मूल अभ्यर्थी शामिल हैं।

कर्मचारी और अधिकारी अब VC से देंगे गवाही, गृह विभाग ने जारी किए आदेश

एडिशनल DEO और बाबू ने बिल पास करने के एवज में मांगी 16 हजार की घूस, 15 हजार लेते हुए गिरफ्तार

राजस्थान के इन कर्मचारियों और अधिकारियों के तबादलों लगा बैन, जानें कब से होगा लागू

धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार न करने के एवज में ASI मांग रहा था घूस, ACB ने किया गिरफ्तार

प्रिंसिपल के तबादलों की एक और सूची जारी, देखिए लिस्ट

राजस्थान कांग्रेस में घमासान: गहलोत की सभा में CM के सलाहकार ने ललकारा; गहलोत और राजीव गांधी के अलावा कोई तीसरा नारा लगा तो जेल में डलवा दूंगा

कई शहरों में आसमान में नजर आया अद्भुत नजारा! दिखी रहस्यमयी रोशनी, लोग हैरान, देखिए इस वीडियो में

जब DM ने संस्कृत में सुनाया फैसला, इसके बाद फिर ये हुआ

क्या कोर्ट की कार्यवाही फोन पर रिकॉर्ड की जा सकती है? सुप्रीम कोर्ट जज ने कही ये बड़ी बात

अब कोर्ट में ‘तारीख पर तारीख’ कल्चर पर लगेगा अंकुश, सुप्रीम कोर्ट ने दिए संकेत

फिर एक तारीख! सरकार ने समायोजित शिक्षाकर्मियों का मामला सुप्रीम कोर्ट में फिर अटकाया, अब इस डेट को आएगा डिसीजन

केंद्र के अब सभी विभागों में मिलेगा यह अलाउंस, पूरी करनी होगी यह शर्त

Indian Railways News: रेलवे अब खत्म करेगा पति-पत्नी की दूरियां, जारी किए ये आदेश

7th Pay Commission: कर्मचारियों को DA बढ़ने का बेसब्री से इंतजार, सरकार का क्या है विचार; जानिए यहां

बिना परीक्षा होगी असिस्टेंट प्रोफेसर्स की भर्ती, नियमों को बदला, ऐसे निर्धारित होंगे अंक

मैटरनिटी लीव को लेकर नया आदेश, अब इन स्थितियों में भी मिल सकती है 60 दिन की छुट्टी, यहां जानिए डिटेल

सितम्बर में इस तिथि से शुरू हो रही है शारदीय नवरात्रि, जानें इस बार किस पर सवार होकर आएंगी मां