OMG! लापरवाही की पराकाष्ठा! बेंगलुरु एयरपोर्ट पर 50 पैसेंजर्स को जमीन पर ही छोड़ कर उड़ गया विमान!

बेंगलुरु

बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गो फर्स्ट की फ्लाइट के 54 पैसेंजर्स को एक बड़ी समस्या से रू-ब-रू  होना पड़ा। गो फर्स्ट का यह विमान पैसेंजर्स को जमीन पर ही छोड़कर उड़ गया। यह सभी लोग बस से प्लेन की तरफ आ रहे थे। एयरलाइन को अपनी गलती का अहसास हुआ तो उसने यात्रियों से माफ़ी मांग ली और इन पैसेंजर्स को चार घंटे बाद दूसरे विमान से दिल्ली भेजा गया। इस मामले में DGCA ने रिपोर्ट मांगी है। उसके बाद एक्शन लिया जाएगा। कई यात्रियों ने बाद में विमानन कंपनी पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए ट्वीट कर इसकी जानकारी दी

बेंगलुरु से दिल्ली जा रही गो फर्स्ट फ्लाइट G8116 सोमवार को सुबह 6.30 बजे बेंगलुरु हवाईअड्डे से रवाना हुई। कई सोशल मीडिया यूजर्स के मुताबिक, विमान 54 यात्रियों के बिना ही उड़ान भर गया। ये यात्री रनवे पर बस में ही बैठे रह गए। विमानन कंपनी गो फर्स्ट एयर ने इस असुविधा के लिए खेद जताया है। यात्रियों को विमान तक ले जाने के लिए कुल चार बस भेजी गई थीं। पहली दो बस आगे निकल गईं। एयरपोर्ट अधिकारियों के समझाने पर यात्री शांत हुए और दूसरी फ्लाइट पर बैठने के लिए राजी हुए। एक पैसेंजर्स ने घटना की शिकायत DGCA, उड्डयन मंत्रालय और गृह मंत्रालय से की।

विमानन कम्पनी की लापरवाही की इस पराकाष्ठा पर सोशल मीडिया यूजर एयर लाइन की आलोचना कर रहे हैं एक ने बेंगलुरु एयरपोर्ट का वीडियो शेयर कर कहा कि गो फर्स्ट की बेंगलुरु से दिल्ली जाने वाली G8116 फ्लाइट, 54 यात्रियों को लिए बिना ही उड़ गया विमान फ्लाइट में इन 54 यात्रियों का सामान सवार था लेकिन इन यात्रियों को लिए बिना ही विमान ने उड़ान भरी यात्री परेशान हैं

‘मैं चिल्लाने लगा कि विमान हमारे बिना जा रहा है’
एक यात्री बोला- दोस्त ने फोन किया फ्लाइट उड़ रही है, मैं बस में था। यात्री सुमित कुमार ने एक इंटरव्यू में बताया- हम तीसरी बस में थे। पहली, दूसरी और चौथी बस फ्लाइट तक पहुंच गईं। चौथी बस में मेरे दोस्त भी बैठे थे। उनमें से एक ने मुझे फोन किया और कहा कि विमान उड़ान भरने वाला है। मैं चिल्लाने लगा और ग्राउंड क्रू को बताने लगा कि विमान हमारे बिना जा रहा है।

ग्राउंड स्टाफ को इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी। उन्होंने हमारे पास बोर्डिंग पास देखे, तो इस गड़बड़ी से एयरपोर्ट के अधिकारी हैरान रह गए। यात्री उनसे सवाल करने लगे। इसके बाद अधिकारियों ने यात्रियों को समझाने की कोशिश की और सभी को डिपार्चर एरिया से बाहर निकाला।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गो फर्स्ट ग्राउंड के एक कर्मचारी ने कहा कि सभी 54 यात्रियों को फिर से सिक्योरिटी चेक करवाना पड़ा। इसके बाद उन्हें सोमवार सुबह 10 बजे की दूसरी फ्लाइट से दिल्ली भेजा गया। सभी यात्री दोपहर 2 बजे के आसपास दिल्ली पहुंचे। उन्हें तब उनके बैग वापस दिए गए।

सोशल मीडिया पर पैसेंजर ने कहा- नींद में काम कर रही एयरलाइन। सतीश कुमार नाम के एक यात्री ने ट्वीट किया। फ्लाइट G8 116 (BLR-DEL) ने यात्रियों को जमीन पर छोड़ कर उड़ान भरी! 1 बस में 50 से अधिक यात्रियों को छोड़ दिया गया और केवल 1 बस के यात्रियों के साथ उड़ान भरी। क्या @GoFirstairways @JM_Scindia @PMOIndia नींद में काम कर रहा है? नो बेसिक चेक!

एक अन्य ट्विटर यूजर ने शिकायत करते हुए लिखा- लापरवाही की पराकाष्ठा! @DGCAIndia। फिलहाल, गो फर्स्ट ने इस घटना पर कमेंट करने से इनकार किया है। हालांकि, एक ट्वीट के जवाब में एयरलाइन ने यूजर्स से कहा कि उन्हें हुई असुविधा के लिए खेद है।

नोट:अपने मोबाइल पर ‘नई हवा’ की खबरें नियमित प्राप्त करने के लिए व्हाट्सएप नंबर 9460426838 सेव करें और ‘Hi’ और अपना नाम  और सिटी लिखकर मैसेज करें

जयपुर में नक़ल का महल ‘अधिगम’ तहस-नहस, JDA ने 5 मंजिला बिल्डिंग को किया जमींदोज, सड़क पर भी कर लिया था कब्जा | Big Question: बिना मंजूरी के कैसे खड़ा हो गया इतना बड़ा महल?

रेलवे के 22 कर्मचारियों ने फर्जी दस्तावेजों पर 32 साल नौकरी कर ली, जांच करने में लगे 21 साल, तब तक लग चुका था दस करोड़ का चूना

प्रभु-सहचर्य

Smile Please! जब ट्रेन में छूट गया बच्चे का पंसदीदा खिलौना, भारतीय रेलवे ने घर जाकर लौटाया

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, बदले हाउस रेंट अलाउंस के नियम, सरकार इन कर्मचारियों को नहीं देगी HRA

नए साल में देर से आएंगे हमारे ये ख़ास त्यौहार, यह है इसकी वजह | वीकेंड पर आएंगे ये फेस्टिवल

ये हैं देश के सबसे सुरक्षित बैंक, नहीं डूबेगा आपका पैसा, RBI ने जारी की लिस्ट

असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकली बम्पर भर्ती, यहां देखिए  डिटेल

New Year Gift: NSC, डाकघर सावधि जमा, सीनियर सिटीजन सेविंग्स स्कीम पर अब ज्यादा ब्याज

7th Pay Commission: पचास फीसदी डीए होते ही ऑटोमैटिक हो जाएगा सैलरी में रिवीजन, केन्द्र बना रहा है ऐसा फार्मूला