रेलवे का घूसखोर सीनियर DME 40 हजार की रिश्वत लेते हुए  CBI के हत्थे चढ़ा | जांच में निकला अकूत दौलत का मालिक

सार: रेलवे का एक घूसखोर सीनियर DME चालीस हजर की रिश्वत लेते हुए CBI के हत्थे चढ़ गया। उसने 30 लाख रुपए के बिल पास करने की एवज में 70 हजार मांगे थे। और चालीस हजार लेते हुए रंगे हाथ दबोच लिया गया। CBI दो दिन से उसकी जांच करने में लगी थी। जांच में वह अकूत दौलत का मालिक निकला है। CBI अधिकारी भी उसकी बेहिसाब दौलत देखकर चौंक गए। बैंक खातों में 80 लाख और 50 लाख के गहने सहित प्रॉपर्टी के अन्य दस्तावेज भी मिले हैं।

काश! उस अध्यादेश को न फाड़ते तो आज राहुल गांधी की सांसदी पर नहीं लटकती तलवार

CBI ने यह छापामार कार्रवाई मध्य प्रदेश के कटनी जिले में की है। रेलवे के इस गिरफ्तार सीनियर अफसर का नाम  DME  सुरेंद्र कुमार सिंह है उसे  40 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। 30 लाख रुपए के बिल पास करने की एवज में अफसर ने 70 हजार मांगे थे। 40 हजार जैसे ही ठेकेदार ने दिए, वैसे ही सीबीआई की टीम ने उसे दबोच लिया।

‘मोदी’ सरनेम पर राहुल गांधी को दो साल की जेल, कोर्ट ने सुनाई सजा  | कर्नाटक की रैली में कहा था- सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों?

एक साल से लटका रहा था बिल
जानकारी के अनुसार, रेलवे के ठेकेदार अंकित शर्मा निवासी ग्वालियर ने हाइड्रोलिक मशीन सप्लाई आरओएच शेड एनकेजे को किया था। 4 मशीनों का 30 लाख रुपए बिल था। ठेकेदार को सीनियर डीएमई एसके सिंह के द्वारा 1 साल से बिल पास करने के लिए लटकाया जा रहा था। होली के पहले से रिश्वत की डिमांड की गई। बिल पास करने की एवज में 70 हजार रुपए मांगे गए। इससे परेशान होकर के अंकित शर्मा ने सीबीआई जबलपुर से मामले की शिकायत की।

सीबीआई एसपी रिचपाल सिंह ने मामले को गंभीरता से लेते हुए ट्रैपिंग के लिए सीबीआई डीएसपी जेजे दागले, इंस्पेक्टर पीआर पांडेय, एसआई सुनील सिंह, केई देवगन, मोहम्मद रफीक, नरेश बघेल की टीम गठित कर जांच के लिए रवाना किया। जैसे ही बुधवार की रात अंकित शर्मा ने सीनियर डीएमई के दफ्तर में बतौर रिश्वत 40 हजार रुपए दिए वैसे ही सीबीआई की टीम ने रंगे हाथ दबोच लिया।

बेहिसाब दौलत
गिरफ्तार किया गया रेलवे के अफसर सुरेंद्र कुमार सिंह के पास बेहिसाब दौलत मिली है। सीबीआई अफसर ने बताया कि बैंक खातों में लगभग 80 लाख रुपए के साथ- साथ लगभग 50 लाख से अधिक गहने मिले हैं। बनारस में एक अस्पताल का निर्माण होना पाया गया है और भोपाल में 2 फ्लैट हैं। बेटे द्वारा भी जबलपुर में बड़ा कोचिंग सेंटर चलाया जा रहा है। कई लाख रुपए की एलआईसी और म्यूचल इनवेस्ट मेंट फंड में इंवेस्टमेंट पाया गया है। आरोपी अफसर के खिलाफ 1988 पीसी एक्ट की धारा 7 के तहत कार्रवाई की गई है। सीबीआई आरोपी अफसर को गिरफ्तार कर अपने साथ लेकर यहां से रवाना हो गई है। शेष ठिकानों पर भी टीम पहुंचकर जांच में जुटी हुई है।

नोट:अपने मोबाइल पर नई हवा’की खबरें नियमित प्राप्त करने के लिए व्हाट्सएप नंबर 9460426838 सेव करें और ‘Hi’ और अपना नाम, स्टेट और सिटी लिखकर मैसेज करें

काश! उस अध्यादेश को न फाड़ते तो आज राहुल गांधी की सांसदी पर नहीं लटकती तलवार

भाजपा ने राजस्थान में बदला प्रदेश अध्यक्ष, अब इनको मिली प्रदेश की कमान| बिहार, दिल्ली और उडीसा में भी बदले प्रदेश अध्यक्ष

‘मोदी’ सरनेम पर राहुल गांधी को दो साल की जेल, कोर्ट ने सुनाई सजा  | कर्नाटक की रैली में कहा था- सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों?

बैंक के असिस्टेंट मैनेजर ने क्रेडिट लिमिट बढ़ाने के बदले मांगी एक लाख की घूस, एंटी करप्शन टीम ने किया रंगे हाथों गिरफ्तार

केजरीवाल सरकार का बजट पेश, मोहल्ला क्लीनिक के बाद अब मोहल्ला बस, बनेंगे 26 नए फ्लाईओवर | जानिए दिल्ली सरकार ने और क्या किए ऐलान

दलित हिंदू से ईसाई बने CPM MLA की विधायकी हाईकोर्ट ने की रद्द, जानिए पूरा मामला

मनोभावों की अभिव्यक्ति है कविता

माफिया अतीक अहमद के दफ्तर पर पुलिस की छापेमारी, दीवारों-फर्श में दबा मिला करोड़ों का कैश और बड़ी संख्या में असलाह