नौकरी छोड़ने की तारीख को अब घर बैठे खुद ही करें अपडेट

नई दिल्ली  

[DISPLAY_ULTIMATE_SOCIAL_ICONS]

क्या आपने नौकरी छोड़ दी है? यदि हां तो ये खबर आपके काम की है। अब आप घर बैठे ही नौकरी छोड़ने की तारीख को घर बैठे ही खुद ही अपडेट कर सकते हैं। अब कर्मचारियों को अपनी नौकरी  छोड़ने की तारीख को अपडेट करने के लिए कहीं नहीं जाना होगा।बल्कि कर्मचारी घर बैठकर ही इसे अपडेट कर सकते हैं।

इपीएफ कंप्‍लाइंसेस को देखना हुआ आसान
अब प्रमुख नियोक्‍ताओं के लिए इपीएफ कंप्‍लाइंसेस को देखना आसान हो जाएगा। इपीएफओ ने प्रमुख नियोक्‍ताओं के लिए एक इलेक्‍टॉनिक सुविधा प्रारंभ की है। इसके तहत प्रमुख नियोक्‍ता जिससे उनके ठेकेदारों के इपीएफ कंप्‍लाइंसेस को देखने में आसानी होगी। यह जानकारी भी इपीएफओ ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंड पर साझा की है। बता दें कि किसी कारखाने में उसके मालिक या व्‍यवसायी या प्रबंधक को एक प्रमुख नियोक्‍ता माना जाता है, लेकिन किसी प्रतिष्ठान या कंपनी में वह व्यक्ति जो प्रतिष्ठान या कंपनी के नियंत्रण और पर्यवेक्षण में शामिल है, उसे मुख्य नियोक्ता माना जाता है। इस सुविधा के तहत इपीएफओ ने संबंधित अनुबंध नियोक्‍ता के साथ प्र‍िंस‍िपल नियोक्‍ताओं को इंटरलिंक करेने की सुविधा शुरू की है। इस सुविधा का लाभ लेने के लिए कर्मचारी इपीएफओ की वेबसाइट https://unifiedportal-emp.epfindia.gov.in/epfo/ पर जाकर पूरी जानकारी प्राप्‍त कर सकते हैं।

ऐसे कर सकते हैं ऑनलाइन अपडेट

  • यूनिफाइड सदस्‍य पोर्टल https://unifiedportal-mem.epfindia.gov.in/memberinterface/ पर जाकर यूएएन और पासवर्ड के साथ लॉग इन करें।
  • इसके बाद Manage पर जाएं और Mark Exit पर क्लिक करें। इसके बाद पीएफ अकाउंट नंबर को चुनें। तदउपरांत Date of Exit और Reason of Exit को स्‍वंय से दर्ज करें।
  • Request OTP पर क्लिक करते ही आधार से लिंक्‍ड मोबाइल नंबर पर प्राप्‍त ओटीपी दर्ज करें। उसके बाद चेक बॉक्‍स का चयन करें।



प्रतिक्रिया देने के लिए ईमेल करें  : ok@naihawa.com

 


SHARE THIS TOPIC WITH YOUR FREINDS