रेलवे का चीफ इंजीनियर 75,000 रुपए की घूस लेते हुए गिरफ्तार, कार्य को जारी रखने के एवज में मांगे थे एक लाख

बेंगलुरु 

CBI की टीम ने रेलवे के एक चीफ इंजीनियर को 75 हजार रुपए की घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। उसने ठेकेदार से सिविल कार्य को जारी रखने के एवज में एक लाख रुपए की घूस मांगी थी। उसके ठिकानों से 1.41 लाख कैश  और आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद हुए हैं।

रेलवे के इन कर्मचारियों का बढ़ेगा वेतन, प्रमोशन की राह हुई आसान | जारी हुआ नोटिफिकेशन

गिरफ्तार आरोपी की पहचान बेंगलुरु के येलहंका में रेल व्हील फैक्ट्री के प्रिंसिपल चीफ इंजीनियर जीके जालान के रूप में हुई है। जालान के खिलाफ एक सिविल ठेकेदार से अवैध रिश्वत मांगने के आरोप में शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था, जिसे रेल व्हील फैक्ट्री में कई अनुबंध कार्यों से सम्मानित किया गया था। आरोप है कि प्रधान मुख्य अभियंता ने रेल पहिया कारखाने के अंदर विभिन्न प्रकार के सिविल कार्य के संविदात्मक कार्य को जारी रखने के लिए शिकायतकर्ता से रिश्वत के रूप में एक लाख रुपए की मांग की। रिश्वत नहीं देने पर आरोपी ने शिकायतकर्ता को उसे दी गई निविदाओं को समाप्त करने की धमकी दी।

गोली मारकर युवती का मर्डर, मथुरा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर सूटकेस में मिली लाश

इस पर  सीबीआई ने जाल बिछाया और आरोपी को शिकायतकर्ता से 75,000 रुपए  की रिश्वत लेते  हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्तों के परिसरों में तलाशी ली गई, जिसमें 1.41 लाख कैश  और आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद हुए। सीबीआई ने भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

नोट :अपने मोबाइल पर ‘नई हवा’ की खबरें नियमित प्राप्त करने के लिए व्हाट्सएप नंबर 9460426838 सेव करें और ‘Hi’ और सिटी का नाम लिखकर मैसेज करें

रेलवे के इन कर्मचारियों का बढ़ेगा वेतन, प्रमोशन की राह हुई आसान | जारी हुआ नोटिफिकेशन

सरकार ने जारी किया साल 2023 का कैलेंडर, होली पर 3 और दीवाली पर मिलेगी एक दिन की छुट्टी, यहां देखिए अवकाश की पूरी लिस्ट

बैंक में पैसे जमा करने गया था शख्स, डिपॉजिट स्लिप पर लिख दी ऐसी चीज; पढ़कर लोगों ने धुन लिया सिर

UGC ने PhD दाखिले के लिए रिवाइज्ड किए नियम, महिलाओं को मिली यह छूट

7th Pay Commission: पचास फीसदी डीए होते ही ऑटोमैटिक हो जाएगा सैलरी में रिवीजन, केन्द्र बना रहा है ऐसा फार्मूला, जानिए क्या है प्लान

यदि आप 55+ हैं तो ये जरूर पढ़ें, बहुत काम की हैं ये टिप्स