लॉकडाउन के खिलाफ व्यापारियों का अर्धनग्न प्रदर्शन, कटोरा लेकर लॉकडाउन हटाने की मांगी भीख

भरतपुर

लॉकडाउन के खिलाफ भरतपुर के व्यापारियों ने 21 अप्रेल को लक्ष्मण मंदिर चौक पर संघर्ष समिति के संयोजक भगवानदास बंसल के नेतृत्व में अर्ध नग्न अवस्था में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान व्यापारी अपने हाथों में कटोरा लेकर  मुख्यमंत्री से लॉकडाउन को हटाने की भीख मांगते नजर आए। व्यापारी लॉकडाउन हटाओ व्यापारियों को बचाओ, रोजी रोटी दे ना सको तो जहर की पुड़िया दे डालो जैसे नारे लगा रहे थे।

व्यापारियों के प्रदर्शन को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक देवेंद्र विश्नाेई लक्ष्मण मंदिर पहुंचे और समझाइश के प्रयास किए, लेकिन व्यापारी अपनी मांगों पर अड़े रहे और गहलोत सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते रहे।

भरतपुर जिला व्यापार महासंघ के बैनर तले व्यापारी यह आन्दोलन कर रहे हैं। व्यापारियों में बढ़ते आक्रोश के बीच बुधवार  को ए. डी. एम. सिटी व जिला कलेक्टर ने  भरतपुर जिला व्यापार महासंघ के एक प्रतिनिधिमंडल को बातचीत के लिए बुलाया। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व जिला महामंत्री नरेंद्र गोयल ने किया। इसमें वरिष्ठ उपाध्यक्ष मोहनलाल मित्तल, शहर अध्यक्ष भगवानदास बंसल, कोषाध्यक्ष जयप्रकाश बजाज, जिला प्रवक्ता विपुल शर्मा, शहर सह अध्यक्ष अशोक शर्मा, जिला मंत्री बंटू भाई व प्रदीप शर्मा शामिल थे।

प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मुख्य रूप से सभी ट्रेड की दुकानों को खोलने की मांग की गई। साथ में कुछ विकल्प भी  दिए गए कि इस तरीके से बाजारों को खोला जा सकता है।  व्यापारियों ने कहा कि उन्होंने प्रशासन को जो सुझाव दी हैं उनसे कोरोना  गाइडलाइन  की पालना के साथ-साथ  सोशल डिस्टेंस को भी मेंटेन किया जा सकता है और व्यापारियों और आमजन की परेशानी को भी कम किया जा सकता है। व्यापारियों ने कहा कि पिछले साल से व्यापारी उबर नहीं पाए हैं। विवाह सीजन में लॉकडाउन उचित नहीं है।

व्यापारियाें ने मांग की कि ऑड-ईवन नियम लागू किया जाए। व्यापारियों का सुझाव था कि सब्जी, दूध, किराना, अनाज मंडी आदि साेमवार, बुधवार और शुक्रवार काे खाेलने और शेष अन्य व्यवसाय मंगल, गुरु और शनिवार काे खाेलने, सब्जी, दूध, किराना, अनाज मंडी सुबह 6 से 11 बजे तक खाेलने और अन्य व्यवसाय दाेपहर 12 बजे से शाम 5 बजे तक खाेलने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि रविवार काे टोटल लॉकडाउन रखा जा सकता है।

 आज शाम को ही  किला स्थित नेहरू पार्क में व्यापारियों की एक सभा का आयोजन किया गया। जिला उपाध्यक्ष अनिल लोहिया, जिला महामंत्री नरेन्द्र गोयल, शहर अध्यक्ष भगवान दास बंसल ने सभी व्यापारियों को संबोधित करते हुए आगे की रणनीति तैयार की। संचालन जिला प्रवक्ता विपुल शर्मा ने किया।

प्रशासन ने व्यापारियों की समस्या से मुख्यमंत्री को कराया अवगत
भरतपुर जिला व्यापार महासंघ के अनुसार जिला कलक्टर ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि पूर्व में व्यापर महासंघ की ओर से दिए  ज्ञापन और लॉकडाउन के विरोध व व्यापारियों के आक्रोश के बारे में मुख्यमंत्री को अवगत करा दिया गया है। मुख्यमंत्री ने शीघ्र ही इस पर  कंसीडर करने की बात कही है।


 

ये भी पढ़ें

प्रतिक्रिया देने के लिए ईमेल करें  : ok@naihawa.com

 


SHARE THIS TOPIC WITH YOUR FREINDS