दिल्ली में ब्लास्ट, चार गाडियां क्षतिग्रस्त, बीटिंग रिट्रीट चल रही थी उस समय

ब्लास्ट 

[DISPLAY_ULTIMATE_SOCIAL_ICONS]

आतंकी साजिश से इंकार नहीं, एनआईए की टीम कर सकती है जांच


दिल्ली। 29 जनवरी को शाम करीब पांच बजे जिस समय देश की राजधानी दिल्ली के विजय चौक पर गणतंत्र दिवस समारोह के समापन पर बीटिंग रिट्रीट चल रही थी उसी समय विजय चौक से करीब डेढ़ किमी दूर ही एक IED ब्लास्ट हुआ। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उस समय विजय चौक के लिए रवाना हुए ही थे। इसकी तीव्रता बहुत कम थी। सुरक्षा एजेंसियों ने मौके को घेर लिया है। मामले की जांच एनआईए कर सकती है।
 ब्लास्ट इजरायली दूतावास से करीब डेढ़ सौ मीटर दूर हुआ। उस समय बीटिंग रिट्रीट शुरू ही हुई थी। बताया जाता कि चलती गाड़ी से कोई फेंक कर  गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार ऐसी आशंका है कि किसी ने दिल्ली में सनसनी पैदा करने के लिए किया गया। इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। कुछ गाड़ियाँ ज़रूर क्षतिग्रस्त हुई हैं

धमाका अब्दुल कलाम रोड पर हुआ। वहां झाड़ियों के पास पास एक गमले के पास बम के टुकड़े मिले। अभी इसकी जांच की जा रही है कि इसके पीछे कोई आतंकी साजिश तो नहीं है। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। ब्लास्ट की जगह और उसकी टाइमिंग को लेकर सुरक्षा एजेंसियों की चिंताएं बढ़ गई है। धमाके में अमोनियम नाइट्रेट का इस्तेमाल होने की जानकारी मिली है। यह पता लगाया जा रहा कि इसके पीछे कोई साजिश तो नहीं। इजरायली दूतावास के बाहर पहले भी इस तरह का धमाका हुआ था।

प्रतिक्रिया देने के लिए ईमेल करें  : ok@naihawa.com

 


SHARE THIS TOPIC WITH YOUR FREINDS